डाक देरी से पहुंचने पर 2030 फार्म रद्द

  • लापरवाही : डाक देरी से पहुंचने पर 2030 फार्म रद्द
मंडी: प्रदेशभर के उन बेरोजगारों की उम्मीदों पर मंडी जिला के डाक विभाग की कथित लापरवाही ने पानी फेर दिया है जो इस बार वनरक्षक बनने की उम्मीद पाले हुए थे। डाक देरी से पहुंचने पर वन विभाग ने एक साथ 2030 फार्म रद्द कर दिए हैं जो निर्धारित तिथि के आखिर दिन 24 अगस्त को कार्यालय नहीं पहुंचे और एक दिन अवकाश के बाद जब विभाग ने दफ्तर खोला तो डाक बाबू 2 बोरी लेकर कार्यालय पहुंचे और बेरोजगारों के आवेदन की रजिस्ट्रियां थमा दीं।
उधर, वन विभाग ने डाक रिसीव तो कर ली लेकिन स्क्रीनिंग कमेटी ने ऐसे सभी आवेदनों को लेने से साफ मना कर दिया जो निर्धारित तिथि के बाद विभाग के कार्यालय पहुंचे। विभाग के इस निर्णय से सैंकड़ों बेरोजगारों को अब निराशा हाथ लगी है। बताया जा रहा है कि इसमें सर्वाधिक आवेदन बालीचौकी डाकघर के तहत दुर्गम क्षेत्रों के अभ्यॢथयों के हैं जिन्होंने डाक 21 अगस्त को रजिस्ट्री करके भेजी लेकिन डाक विभाग के फील्ड व उप डाकघरों के कर्मचारियों ने मात्र 70 किलोमीटर दूर मंडी मुख्यालय डाक पहुंचाने में ही 5 दिन लगा दिए जबकि 5 दिन में कोई भी डाक स्पीड पोस्ट से कन्याकुमारी तक पहुंच जाती है।
डाक विभाग की इस कथित लापरवाही से 1-2 नहीं पूरे 2030 आवेदक भर्ती से बिना मैदान और स्क्रीङ्क्षनग के लिए बाहर हो गए हैं, ऐसे में सूचना मिलते ही आवेदकोंं की उम्मीदें धूमिल हो गई हैं और वे वन विभाग की कार्रवाई और डाक विभाग की कथित लापरवाही से सकते में आ गए हैं। नाम न छापने पर बेरोजगार छात्रों ने बताया कि वे अर्से से वनरक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं और कई दिनों से तैयारी में जुटे हैं लेकिन अब पता चला है कि उनके आवेदन देरी के चलते रद्द कर दिए गए हैं जिससे उन्हें निराशा हुई है। उन्होंने सरकार से इस मामले में जांच की मांग करते हुए उनके आवेदन स्वीकार करने की गुहार लगाई है।

Related posts